Lifestyle of Richman (in hindi)

दोस्तों
क्या आप जानते हैं , हर कोई आजकल ज्यादा पैसे कमाना  चाहता , ज्यादा bank balance बढ़ाना चाहता है, अपनी life style और अपनी respect , reputation बढाना चाहता है ,अगर मैं wrong नही हूँ तो आप भी ये सब जरूर चाहते होंगें , और होना भी चाहिये ।
Richerbook

एक इंसान अपनी life में यही चीजे तो पाना चाहता है , जैसे - Money , Power और एक वस्तु है , Name- Fame आदि , लेकिन दोस्तों! ये लोग जिनके पास ये चीजें हैं , वो क्या करते हैं , वे अपनी life कैसे जीते हैं ,वो क्या खाते हैं , क्या पीते हैं , यही question हमारे mind में आता है ।




दोस्तों एक राज की बात बताऊँ तो मेरे mind में भी यही आता है। दोस्तों अभी point पर आते हैं , तो वो लोग क्या करते है ,दोस्तों ये बात तो आप भी जानते होंगे कि उनके पास कोई न कोई skill या technic तो होगी ही , लेकिन दोस्तों उनके पास एक ऐसी #skill होती है ना जो definitely आपके पास नही होगी , और अगर है तो मैं आपको ये बोलूंगा कि you are so lucky.



यहाँ पढ़े:- salman khan जैसी Ripped body कैसे बनायें . . .
दोस्तों मैं बात कर रहा हूँ उनके talking style की , आज के इस दौर में आपके पास चाहे कोई skill हो ना हो चलेगा लेकिन अगर ये skill नही है तो नहीं चलेगा , दोस्तों आप के पास अपनी बातों को दूसरों के सामने रखने का best तरीका होना चाहिये ।




अगर आपके पास नहीं है तो मेरे भाइयों आपको nervous होने की जरूरत नही है , आप उन्हें improve कर सकते हैं ,अब आप ये सोचोगे कैसे तो दोस्तों आपको सिर्फ और सिर्फ discipline follow करना है ।



जी हाँ दोस्तों आपको दूसरों की बातों को ध्यान से सुनिए और फिर 10 second में ये विचारिये कि मै कैसे इसे अपने answer से impress करू कि वो खुश भी रहे और आपका काम भी हो जाये ।




इसी discipline को आप बार बार follow तब तक करें जब तक कि आप इसे अपनी skill ना बना लें , हाँ दोस्तों जिनके पास अपनी बातों को अच्छे और effective तरीके से प्रस्तुत करने का तरीका है सिर्फ वही लोग अपनी जिंदगी में Success की Highway पर अपने को लाकर Success की height या दूसरे शब्दों में कहें तो अपनी goal achieve करते हैं ।




 दोस्तों आप भी ऐसी skill improve कर सफलता की ऊंचाई तक पहुंच कर अपने सारे dreams पूरे कर सकते हैं ,तो दोस्तों आपको और आपके goal के लिये ये article कैसा लगा , मुझे comments करके जरूर बतायें ।  आगे आने वाले article में मै कोई और Technical और  sceret skill  आपके लिए लाऊंगा तब तक के लिये all the best .



1 टिप्पणी:

Arya samaj ने कहा…

Thanks for the lucid content. Your knowledge on the subject and dedication is overtly visible.

Thanks!
https://www.aryasamajcourtmarriage.in/arya-samaj-marriage-in-noida/